संतकबीरनगर :सुर्या एकडमी के डायरेक्टर डॉ उदय ने अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती का विधि-विधान व मंत्रोच्चार के साथ पूजन-अर्चन कर बसंत-पंचमी पर्व मनाया ( रिपोर्टर : विजय गुप्ता )

0
126

सुर्या एकडमी के डायरेक्टर डॉ उदय ने अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती का विधि-विधान व मंत्रोच्चार के साथ पूजन-अर्चन कर बसंत-पंचमी पर्व मनाया

संतकबीरनगर-* जिले के जिला मुख्यालय पर स्थित प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान सूर्या इंटरनेशनल सीनियर सेकेंडरी स्कूल खलीलाबाद में ज्ञान की अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती का विधि-विधान व मंत्रोच्चार के साथ पूजन-अर्चन कर बसंत-पंचमी पर्व मनाया गया। बसंत पंचमी के पावन पर्व पर एकेडमी के प्रबंध निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, निदेशिका श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने प्रिंसिपल रविनेश श्रीवास्तव, व्यवस्थापक बलराम यादव, शुभी देवी डिग्री कॉलेज के प्राचार्य डॉ चिंतामणि उपाध्याय और एकेडमी के सभी शिक्षक शिक्षिकाओं और छात्र छात्राओं के साथ माता सरस्वती की विधिवत पूजा अर्चना कर बसंत पंचमी पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाया। प्रबंध निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, प्रबंध निदेशिका श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने अपनी बिटिया सरगम चतुर्वेदी, शिक्षक शिक्षिकाओं और एकेडमी के बच्चों साथ मां सरस्वती की प्रतिमा पर पुष्पार्जन कर उनका पूजन किया। इस अवसर पर डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि पौराणिक मान्यताओं के अनुसार बसंत पंचमी के दिन ही विद्या की देवी मां सरस्वती का जन्म हुआ था इसलिए बसंत पंचमी के लिए सरस्वती पूजा आयोजित की जाती है। उन्होंने कहा कि इंसान की तरक्की में साधना का अहम योगदान होता है। बसंत पंचमी के अवसर पर सभी को मां सरस्वती की पूजा करनी चाहिए और सुख शान्ति के लिए प्रार्थना करना चाहिए। प्रबंध निदेशक डॉ उदय ने सभी छात्र-छात्रों से अनुशासन के प्रति जागरूक रहने की जरूरत पर भी बल दिया। *इस दौरान प्रिंसिपल रविनेश श्रीवास्तव,शुभि देवी महिला डिग्री कालेज के प्राचार्य चिंतामणी उपाध्याय, नितेश द्विवेदी, व्यवस्थापक बलराम यादव ने माँ सरस्वती को पुष्प अर्पित कर प्रार्थना की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here