संतकबीरनगर :सूर्या एकेडमी में आयोजित हुआ शिक्षक-अभिभावक सम्मेलन ( विजय गुप्ता की रिपोर्ट )

0
154

सूर्या एकेडमी में आयोजित हुआ शिक्षक-अभिभावक सम्मेलन.

*संतकबीरनगर* जिले के जिला मुख्यालय खलीलाबाद स्थित प्रतिष्ठित शैक्षणिक संस्थान सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी में नवीन सत्र 2021-22 में जारी ऑनलाइन परीक्षा पीरियाडिक टेस्ट फर्स्ट के संदर्भ में शिक्षक अभिभावक सम्मेलन का आयोजन किया गया। यह आयोजन उन छात्र छात्राओं के लिए था जो एकेडमी के द्वारा कोरोना काल मे जारी ऑनलाइन सिस्टम के तहत पढाई करते हुए परीक्षा दी थी।
आपको बता दें कि सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी के प्रबंध निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी और एक्जीक्यूटिव एमडी श्रीमती सविता चतुर्वेदी की उपस्थिति में आयोजित शिक्षक अभिभावक सम्मेलन के दौरान लगभग 82 प्रतिशत अभिभावकों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए कोरोना काल में जारी रहे ऑनलाइन शिक्षा ग्रहण करने वाले अपने पाल्यों की शैक्षिक प्रगति से रूबरू हुए।बच्चों की पढ़ाई और प्रदर्शन से खुश दिखे अभिभावकों ने एकेडमी के एमडी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी,एक्जीक्यूटिव एमडी श्रीमती सविता चतुर्वेदी,प्रिंसिपल रविनेश श्रीवास्तव समेत सभी अध्यापक अध्यापिकाओं की जमकर तारीफ करते हुए ये विश्वास व्यक्त किया कि आगे भी उनके बच्चों की पढ़ाई और भी बेहतर होगी। अभिभावकों ने कहा कि सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी में पढ़ रहे उनके पाल्यों का भविष्य निश्चित तौर पर उज्ज्वल रहेगा। इस दौरान एमडी डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि कोविड-19 महामारी के चलते काफी हद तक शैक्षणिक माहौल को प्रभावित किया लेकिन इस दैवीय आपदा के बावजूद शिक्षकों और अभिभावकों के बेहतर तालमेल के चलते बच्चों ने ऑनलाइन पढाई जारी रखी जिसका आज सभी को सुखद सन्देश मिला। वहीं एक्जीक्यूटिव एमडी श्रीमती सविता चतुर्वेदी ने कहा कि बच्चों का चतुर्मुखी विकास विद्यालय के शिक्षकों और अनुशासन पर निर्भर करता है। अच्छी शिक्षा के साथ बच्चों को अनुशासित रखने के साथ उनकी रुचियों के मुताबिक उन्हें आगे बढ़ाना ही हमारे संस्थान का एकमात्र लक्ष्य है। जबकि प्रिंसिपल रविनेश श्रीवास्तव ने बताया कि ऑनलाइन सिस्टम के तहत पढाई और परीक्षा देने वाले बच्चों और उनके अभिभावकों के साथ आज मीटिंग की गई जिसमे अभिभावकों ने अपने पाल्यों की शैक्षणिक प्रगति का जायज़ा लिया।प्रिंसिपल रविनेश श्रीवास्तव ने बताया कि कल से पूरी तरह से एकेडमी में क्लास प्ले वे से लेकर इंटरमीडिएट तक की क्लास रूम पढाई शुरू हो रही है। उन्होंने सभी से अपील करते हुए कहा कि कोविड नियमो का पालन करते हुए ही छात्र छात्राएं एकेडमी पहुंचे तथा अपने माता पिता से सहमति पत्र लेकर ही कल से नियमित तरीके से पढाई शुरू करें।
*इस कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के उप-प्रधानाचार्य शरद त्रिपाठी और वरिष्ठ शिक्षक नितेश द्विवेदी,इश्तियाक अहमद,अशोक चौबे, पवन मिश्रा, संजय जायसवाल, अविनाश श्रीवास्तव,बलराम उपाध्याय, शिवचरण पांडे,अष्टभुजा त्रिपाठी, विंदेश्वरी प्रसाद, तपस्या रानी सिंह, बबिता त्रिपाठी,अर्चना त्रिपाठी, प्रतिभा श्रीवास्तव, मरियम खान,रिचा उपाध्याय इत्यादि लोग उपस्थित रहे।*

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here