संतकबीरनगर :सूर्या की छात्राओं को एसपी ने दिया अपनी सुरक्षा करने का गुरु मंत्र ( रिपोर्ट : विजय गुप्ता )

0
208

सूर्या की छात्राओं को एसपी ने दिया अपनी सुरक्षा करने का गुरु मंत्र


*संतकबीरनगर*-पुलिस लाइन ख़लीलाबाद में आयोजित पुलिस की पाठशाला में एसपी डॉ कौस्तुभ ने सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी की छात्राओं को यह गुरुमंत्र दिया कि वह कैसे अपनी सुरक्षा कर सकती हैं। एसपी ने छात्राओं से कहा कि वह किसी भी तरह का उत्पीड़न न सहन करें और अपनी खामोशी तोड़ें। पुलिस हर तरह से उनका सहयोग करने के लिए तैयार है। एसपी ने पुलिस के गठन से लेकर संविधान के सार और आईपीसी की विभिन्न धाराओं के बारे में छात्राओं को बारीकी से समझाया। उन्होंने वूमेन पावर हेल्प लाइन 1090, और उपयोगी नंबरो के बारे में भी छात्राओं को विस्तृत रूप से जानकारी दी। उन्होंने कहा कि इस देश में कानून सभी के लिए समान है। कानून से खिलवाड़ करने की किसी को इजाजत नहीं है।
उन्होंने छात्राओं से कहा कि यदि उनके साथ कुछ गलत हो रहा है तो वह बिना किसी झिझक के पुलिस से शिकायत करें। पुलिस को अपना सहयोगी मानें। पुलिस अधीक्षक ने छात्राओं से यह भी अपील की कि वह अपने अधिकारों को पहचानें।
पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस की पाठशाला के माध्यम से छात्राओं को सामान्य कानूनी जानकारियों के साथ ही अत्याधुनिक हथियारों के संचालन और उनके उपयोगिता के बारे में भी बताया गया।आपको बता दें कि पुलिस लाइन में आयोजित यह कार्यक्रम मिशन शक्ति अभियान की कड़ी में था। जिसको लेकर सूर्या इंटरनेशनल एकेडमी के प्रबन्ध निदेशक डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी, एमडी श्रीमती सविता चतुर्वेदी, प्रिंसिपल रविनेश श्रीवास्तव, व्यवस्थापक बलराम यादव ने पुलिस अधीक्षक को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here